BPSC Teacher Answer Key 2023 Release Today: बीपीएससी शिक्षक भर्ती का आंसर की जारी, ऐसे करें आंसर की पर आपत्ति दर्ज

BPSC Teacher Answer Key 2023 Release Today

BPSC Teacher Answer Key 2023 Release Today: यदि आप भी बिहार लोक सेवा आयोग बोर्ड के द्वारा आयोजित होने वाली टीचर्स परीक्षा में शामिल होने वाली उम्मीदवार के लिए बड़ी खबर सामने आ रही हैं बड़ी खबर यह है कि बोर्ड ने बीपीएससी टीचर्स परीक्षा 2023 का आंसर की जारी कर दिया है जिसे आप कैसे डाउनलोड कर सकते हैं तथा यदि उस आंसर की में आपको कोई आंसर गलत लगता है, तो उस पर आप आपत्ति कैसे दर्ज कर सकते हैं इसकी पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक जानने के लिए हमारे द्वारा लिखी गई इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

इसके अलावा आपको बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग ने शिक्षक के भर्ती परीक्षा के आंसर की पर आपत्ति दर्ज करने की आखिरी तारीख 7 सितंबर से बढ़ाकर 11 सितंबर कर दिया है। भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार नीचे दिए आसान स्टेप के जरिए आंसर की पर आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं।

BPSC Teacher Answer Key 2023

बीपीएससी शिक्षक भर्ती के परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी (BPSC Teacher Answer Key 2023) खबर है। हाल ही में बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने शिक्षक के 1.70 पदों पर भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी (BPSC Teacher Answer Key) किया था। वहीं यहां आपत्ति दर्ज करवाने के लिए उम्मीदवारों को 7 सितंबर तक का समय दिया गया था। लेकिन बीते दिनों आयोग ने आंसर की पर ऑब्जेक्शन की तारीख 7 सितंबर से 11 सितंबर कर दिया था। ऐसे में यदि आपको प्रश्न के उत्तर में कंफ्यूजन है या लगता है कि आपके किसी गलत उत्तर को सही और सही को गलत कर दिया गया है तो आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं।

इसके साथ ही साथ आपको इस परीक्षा के दिनांक के बारे में बता दें इस बार बीपीएससी शिक्षक के पदों पर भर्ती प्रक्रिया 24 अगस्त से 26 अगस्त 2023 तक आयोजित की गई थी। परीक्षा राज्यभर के कुल 850 केंद्रों पर आयोजित की गई थी। उम्मीद है कि सितंबर के अंत तक रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। हालांकि इस पर किसी प्रकार की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। अभ्यर्थी नीचे दिए आसान स्टेप के जरिए आंसर की पर आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं।

BPSC Teacher Answer Key 2023 ऐसे करें आंसर की पर आपत्ति दर्ज?

बोर्ड के द्वारा जारी बीपीएससी टीचर्स परीक्षा का आंसर की डाउनलोड करने के लिए नीचे बताए गए स्टेप्स को ध्यान पूर्वक फ़ॉलो करें।

स्टेप्स 1. सबसे पहले bpsc.bih.nic.in पर जाएं।

स्टेप्स 2. होम-पेज पर जाकर अपने रजिस्ट्रेशन नंबर व पासवर्ड के जरिए लॉग इन करें।

स्टेप्स 3. इसके बाद प्रश्न का चयन कर ऑब्जेक्शन पर क्लिक करें।

स्टेप्स 4. आपत्ति दर्ज करवाने के लिए प्रश्न संख्या पर क्लिक करें।

स्टेप्स 5. इसके बाद शुल्क का भुगतान करें।

स्टेप्स 6. अब सबमिट पर क्लिक कर दें।

स्टेप्स 7. आपत्ति दर्ज करवाने के लिए आपके आवेदन को स्वीकार कर लिया जाएगा।

इस प्रकार आप ऊपर बताए गए सभी स्टेप्स को ध्यानपूर्वक फ़ॉलो करने के बाद आसानी से आंसर की पर आपत्ति दर्ज कर सकते हैं।

BPSC Teacher Final Answer Key 2023 फाइनल आंसर ऐसे करें डाउनलोड?

आप सभी जानकारी के लिए बतातें चलें कि बीपीएससी शिक्षक के फाइनल आंसर की कि बात करें तो, बिहार लोक सेवा आयोग 15 से 20 सितंबर के बीच शिक्षक के पदों पर भर्ती के लिए फाइनल आंसर की जारी कर सकता है। हालांकि इस पर किसी प्रकार की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन आज हुआ शुरू?

वहीं आपको बता दें बीपीएससी शिक्षक भर्ती प्रतियोगी परीक्षा के अंतर्गत 09 सितंबर 2023, शनिवार से पटना में अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का वेरिफिकेशन चुका है। डॉक्यूमेंट्स के वेरिफिकेशन का कार्य सुबह 10 शुरू हो बजे से शुरू होकर शाम 5 बजे तक किया जा रहा है। अभ्यर्थियों के सहूलियत के लिए कुल 6 कमरों में 65 कर्मचारियों को दस्तावेजों के वेरिफिकेशन के लिए लगाया गया है। वहीं जिन उम्मीदवारों के डॉक्यूमेंट्स में किसी प्रकार की कोई श्रुटि पाई जा रही है उन्हें 12 सितंबर तक सुधार का समय दिया जा रहा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top