UP Polytechnic 5th Round Result 2023 Out: यूपी पॉलिटेक्निक पांचवे राउंड का रिजल्ट हुआ जारी, यहां से देखें रिजल्ट

UP Polytechnic 4th Round Result 2023 Out

UP Polytechnic 4th Round Result 2023 Out: यदि आप भी संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद उत्तर प्रदेश बोर्ड के द्वारा आयोजित होने वाली पोलीटेक्निक एंट्रेंस परीक्षा 2023 में शामिल हुए थे और अब तक परीक्षा की 4 राउंड की रिजल्ट जारी हो गया है और अभी तक आपका सेलेक्शन नहीं हुआ है, तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज फाइनली बोर्ड ने 5th राउंड का रिजल्ट जारी कर दिया हैं इस राउंड में अपना नाम कैसे चेक कर सकते हैं इसकी पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक इस पोस्ट के अंत तक बताया गया हैं इसलिए इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

इसके अलावा आपको बता दें कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश आज यानी 10 सितंबर को यूपी पॉलिटेक्निक के पांचवे राउंड का रिजल्ट घोषित करने जा रहा है। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

UP Polytechnic Result 2023

जैसे कि हम सभी जानते हैं कि उत्तर प्रदेश पॉलीटेक्निक बोर्ड ने पॉलीटेक्निक परीक्षा के 4 राउंड के रिजल्ट को जारी कर दिया हैं तथा जिन भी विद्यार्थी का 4th राउंड में सेलेक्शन नहीं हुआ है वह अब 5th राउंड का इंतजार कर रहे हैं इस सभी इंतजार करने वाले विद्यार्थियों का हार्दिक बधाई के साथ स्वागत करते हैं आज की इस पोस्ट में क्योंकि आज की इस पोस्ट में हम आपको उत्तर प्रदेश पॉलीटेक्निक 5th रिजल्ट 2023 से जुड़ी सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे।

वही आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश पॉलीटेक्निक परीक्षा 2023 का रिजल्ट चेक करने के लिए आप सभी विद्यार्थियों को ऑनलाइन माध्यम प्रक्रिया को अपनाना चाहिए तथा ऑनलाइन माध्यम से कैसे रिजल्ट चेक करना है इसकी पूरी जानकारी नीचे इसी पोस्ट में बताया गया हैं।

JEECUP UP Polytechnic Result 2023 हुआ जारी?

यूपी पॉलिटेक्निक के पांचवे राउंड के रिजल्ट का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी (JEECUP Polytechnic seat Allotment) खबर है। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश आज यानी 10 सितंबर को यूपी पॉलिटेक्निक के पांचवे टाउंड का रिजल्ट जारी करने जा रहा है। पाचवे राउंड में भाग लेने वाले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जाकर अपना परिणाम चेक कर सकेंगे।

जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक इस बार यूपी पॉलिटेक्निक का रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवारों को 11 सितंबर से 12 सितंबर 2023 तक शुल्क जमा कर स्वीकृति करना होगा। वहीं कक्षाएं 14 सितंबर से प्रारंभ हो जाएंगी। अभ्यर्थी नीचे दिए आसान स्टेप के जरिए यूपी पॉलिटेक्निक पांचवे राउड का रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

How to Check UP Polytechnic Result 2023 ऐसे करें रिजल्ट चेक?

उत्तर प्रदेश पॉलीटेक्निक परीक्षा 2023 के 5th राउंड का रिजल्ट चेक करने के लिए नीचे बताए गए स्टेप्स को ध्यानपूर्वक फ़ॉलो करें।

स्टेप्स 1. सबसे पहले jeecup.admissions.nic.in पर जाएं।

स्टेप्स 2. होम-पेज पर जाकर UP Polytechnic 5th Round Result 2023 लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप्स 3. यहां अपना पंजीकरण संख्या व पासवर्ड दर्ज करें।

स्टेप्स 4. रिजल्ट आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। नीचे डाउनलोड पर क्लिक कर रिजल्ट स्क्रीन पर सेव कर लें।

इस प्रकार आप ऊपर बताए गए सभी स्टेप्स को ध्यानपूर्वक फ़ॉलो करने के बाद आसानी से अपना अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top