India Post GDS Merit List 2023 Release: इंडिया पोस्ट जीडीएस 2023 का मेरिट लिस्ट हुआ जारी, ऐसे करें चेक

India Post GDS Merit List 2023 Release

India Post GDS Merit List 2023 Release: जितने भी उम्मीदवार इंडिया पोस्ट जीडीएस मेरिट लिस्ट 2023 का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं उन सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी सामने निकल के आ रही है बड़ी खुश खबरी यह है कि बोर्ड कब इंडिया पोस्ट जीडीएस परीक्षा 2023 का मेरिट लिस्ट जारी करेंगे इसकी सूचना जारी कर दी है तथा मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद कैसे डाउनलोड करना है इसकी पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक जानने के लिए इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

साथ ही साथ सूत्रों की माने तो अब से कभी भी इंडिया पोस्ट जीडीएस मेरिट लिस्ट विभाग द्वारा जारी किया जा सकता है। एक बार जारी हो जाने के बाद जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 3 से 23 अगस्त तक किए थे। वे सभी अपना – अपना नाम मेरिट लिस्ट में देख सकेंगे। आपका सलेक्शन हुआ या नहीं। साथ ही आपको बता दें, जीडीएस मेरिट लिस्ट डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक इसी पोस्ट के नीचे दिया गया है।

India Post GDS Exam Details

आपको बता दें, इंडिया पोस्ट जीडीएस के कुल 30,001 पदों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की तिथि 3 अगस्त से 23 अगस्त तो रखी गई थी। इस भर्ती के लिए लाखों उम्मीदवारों ने ऑनलाइन आवेदन किए है। जो अब मेरिट लिस्ट आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। इंतजार कर रहे उम्मीदवारों का इंतजार बहुत जल्द ही समाप्त हो सकता है। सूत्रों के माने तो इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती के लिए कभी भी मेरिट लिस्ट जारी किए जा सकते है। मेरिट लिस्ट डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक इसी पोस्ट के नीचे अपडेट कर दिया गया है।

India Post GDS Merit List Kab Aayega?

बोर्ड सूत्रों और मीडिया रिपोसर्ट्स से मिली खबर के अनुसार आप सभी विद्यार्थियों को जानकारी के तौर पर बता दें कि बोर्ड के द्वारा जल्द ही इंडिया पोस्ट जीडीएस परीक्षा 2023 का रिजल्ट अपने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेंगीं जिसे आप ऑनलाइन माध्यम से कैसे चेक व डाउनलोड कर सकते हैं इसकी जानकारी नीचे बताया गया हैं।

India Post GDS Merit List 2023 Kaise Check Kare – इस तरीके से करें डाउनलोड?

इंडिया पोस्ट जीडीएस परीक्षा 2023 का मेरिट लिस्ट कैसे डाउनलोड करें इसकी पूरी जानकारी स्टेप्स बाय स्टेप्स नीचे के पैराग्राफ़ में बताया गया हैं।

स्टेप-1: सबसे पहले आप इंडिया पोस्ट के आधिकारिक वेबसाइट पर जाइए। जिसका डायरेक्ट लिंक इसी पोस्ट के नीचे दिया गया है।

स्टेप-2: अब यहां पर आने के बाद स्टेटवाइज रिजल्ट डीपीएफ डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप-3: इसके बाद आपके स्क्रीन पर विभाग द्वारा जारी मेरिट लिस्ट का पीडीएफ डाउनलोड हो जाएगा। जिसमें आप अपना नाम खोज सकते हैं कि आपका इस भर्ती के लिए सलेक्शन हुआ या नहीं।

Note: भविष्य में उपयोग के लिए पीएफ को डाउनलोड डाउनोएड करके अपने फोन में जरूर रख लें।

Important Links

India Post Gds Result 2023 Click Here 
Join Our Telegram Click Here 
Official Website Click Here

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top