LPG Gas Cylinder Huaa Sasta: गैस सिलेंडर का दाम हुआ बेहद सस्ता, ग्राहकों की हुई बल्ले, जाने पूरी खबर

LPG Gas Cylinder Huaa Sasta

LPG Gas Cylinder Huaa Sasta: अगर आप भी भारत के के निवासी हैं और आप गैस सिलेंडर की बढ़ती हुई रेट से परेशान हैं तो आप सभी तमाम ऐसे लोगों को के केंद्र सरकार अर्थात मोदी सरकार ने बहुत ही बड़ी तोहफा दिया है बड़ी तोहफा यह है कि मोदी सरकार ने गैस सिलेंडर का दाम बहुत ज्यादा सस्ता कर दिया है कितने रूपये सस्ता हुआ है गैस सिलेंडर इसकी पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक जानने के लिए हमारे द्वारा लिखी गई इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें। LPG Gas Cylinder Huaa Sasta

इसके साथ ही साथ आप सभी ग्रहकों जानकारी के तौर पर बतातें चलें कि अंत्योदय अन्न योजना कार्ड धारकों को सिलेंडर पर 275 रुपये की सब्सिडी दी जाएगी। यह सुविधा गोवा में दी जाएगी। गोवा के सीएम प्रमोद सावंत और केंद्रीय मंत्री शिरपद वाई नाइक ने बीते दिन पणजी में ‘The Chief Minister’s Financial Assistance for Refilling of LGP Cylinders Scheme’ लॉन्च की।

इस मौके पर गोवा सीएम ने कहा, ‘पीएम मोदी ने पहले LPG सिलेंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी देने का ऐलान किया था। गोवा सरकार ने एक कदम आगे बढ़कर AAY राशन कार्ड धारकों को प्रति माह 275 रुपये अतिरिक्त देने का ऐलान किया है। 11,000 से अधिक लोगों के पास AAY (अंत्योदय अन्न योजना) राशन कार्ड हैं। उन्हें अब कुल 475 रुपये की सब्सिडी प्रदान की जाएगी।’ यानी लोगों को अब केवल 200 नहीं बल्कि 475 रुपये सिलेंडर सस्ता मिलेगा।

गैस सिलेंडर आज हुआ सस्ता?

सीएम ने कहा कि पीएम मोदी ने रक्षाबंधन के तोहफे के तौर पर 200 रुपये की सब्सिडी देने की घोषणा की थी और हमने उसी दिन से सब्सिडी के तहत वितरण भी शुरू कर दिया है।

गोवा सीएम ने आगे कहा, ‘इसके अलावा, पीएम से प्रेरित होकर हमने AAY राशन कार्ड धारकों के लिए अतिरिक्त 275 रुपये की सब्सिडी की घोषणा की है और आज मंजूरी पत्र वितरित करने के लिए मेरे साथ केंद्रीय मंत्री शिरपाद वाई नाइक, मंत्री रवि नाइक और अन्य लोग हैं। अब लोगों को 475 रुपये की सब्सिडी प्रदान की जाएगी।’ बता दें कि अंत्योदय अन्न योजना (AAY) गरीब परिवारों की जरूरतों को पूरा करती है।

सस्ता में सिलिंडर कैसे ख़रीदें?

सिलेंडर की कीमत में जो सभी के लिए 200 रुपये की कटौती हुई थी, उसके बाद पणजी में 14.2 किलोग्राम वाले सिलेंडर की कीमत 903 रुपये हो गई है। इसके अलावा दक्षिण गोवा में सिलेंडर की कीमत 917 रुपये हुई।

वहीं, 903 रुपये के हिसाब से देखें तो यह कीमत तो तब हुई जब उसमें 200 रुपये की कटौती हुई, लेकिन उज्ज्वला योजना के तहत आने वाले लोगों अतिरिक्त 200 रुपये की सब्सिडी दी गई। ऐसे में 903 से 200 और गोवा सरकार के 275 रुपये कटेंगे तो सिलेंडर की कीमत घटकर 428 रुपये हो जाएगी।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top