JKBOSE 10th Revolution Result 2023 Out: जम्मू कश्मीर बोर्ड 10वीं पुनर्मुल्यांकन का रिजल्ट जारी, यहां से करें चेक

JKBOSE 10th Revolution Result 2023 Out

JKBOSE 10th Revolution Result 2023 Out: यदि आप भी JKBOSE बोर्ड के द्वारा आयोजित होने वाली जम्मू कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन के परीक्षा में शामिल हुए थे और अब आप इनके रिजल्ट का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं तो आप सभी परीक्षार्थियों का सारा इंतजार हुआ समाप्त क्योंकि फाइनली आज बोर्ड ने जम्मू कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन परीक्षा 2023 का रिजल्ट को जारी कर दिया है जिसे आप कैसे चेक कर सकते हैं इसकी पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक जानने के लिए इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

इसके अलावा जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ने कक्षा 10वीं के पुनर्मुल्यांकन का रिजल्ट घोषित कर दिया है। यहां आवेदन करने वाले छात्र नीचे दिए आसान स्टेप के जरिए अपना परिणाम चेक कर सकते हैं। साथ ही यहां जेकेबीएसई 10वीं की ओरिजनल मार्कशीट भी डाउनलोड कर सकते हैं।

JKBOSE 10th Revolution Result 2023

जितने भी विद्यार्थी JKBOSE बोर्ड के द्वारा आयोजित होने वाली JKBOSE 10th रेवोलुशन परीक्षा 2023 में शामिल होने वाले छात्र एवं छात्रा हैं उन सभी का हार्दिक बधाई के साथ स्वागत करते हैं आज कि इस पोस्ट में क्योंकि आज का हमारा यह पोस्ट इन्ही सभी विद्यार्थियों के लिए हैं क्योंकि आज कि इस पोस्ट में हम आपको JKBOSE 10वीं परीक्षा 2023 के रिजल्ट से जुड़ी सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे।

इसके अलावा आप सभी को जानकारी के तौर पर बता दें कि JKBOSE 10वीं रेवोल्यूशन परीक्षा 2023 का रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए आप सभी विद्यार्थियों को ऑनलाइन माध्यम प्रक्रिया को अपनाना चाहिए तथा ऑनलाइन माध्यम से कैसे एडमिट कार्ड डाउनलोड करना है इसकी जानकारी नीचे बताया गया हैं।

JKBOSE 10th Revolution Result 2023 Kab Aayega

जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (JKBOSE) ने कक्षा 10वीं के पुनर्मुल्यांकन का रिजल्ट जारी कर ( JKBOSE 10th Revolution Result) दिया है। ऐसे में जिन छात्रों ने पुनर्मुल्यांक के लिए आवेदन किया था वो आधिकारिक वेबसाइट jkbose.nic.in पर जाकर अपना परिणाम चेक कर सकते हैं।

बोर्ड द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक इस बार कक्षा 10वीं के कुल 1 हजार 677 छात्रों ने पुनर्मुल्यांकन के लिए आवेद किया था, जिसमें से 1,356 छात्रों के रिजल्ट में किसी प्रकार का कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। यहां आवेदन करने वाले छात्र नीचे दिए आमाल के जरिए अपना परिणाम चेक कर सकते हैं।

JKBOSE 10th Revolution Result 2023 Date & Time

इस बार जम्मू और कश्मीर के 10वीं का रिजल्ट 19 जून को जारी किया गया था। इसके लिए कुल 1 लाख 18 हजार 791 छात्रों ने अपना पंजीकरण करवाया था। जिसमें से कुल 1 लाख 48 हजार 701 छात्र उत्तीर्ण हुए थे यानी पासिंग पसेंटेज कुल 79.89 प्रतिशत देखने को मिला था।

Jammu Kashmir 10th Revolution Result: डाउनलोड करें मार्कशीट यदि पुनर्मुल्यांकन के बाद आपके मार्क्स में बदलाव देखने को मिला है, तो बोर्ड ऐसे छात्रों के लिए जल्द ही ओरिजिनल मार्कशीट उपलब्ध करवाएगा। छात्र अपने स्कूल से मार्कशीट प्राप्त कर सकेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top