Maruti New Car: Maruti की यह धांसू कार खरीदें मात्र 9 लाख में, सनरूफ के साथ और माइलेज का बाप

Maruti New Car

Maruti New Car: अगर आप सभी सस्ता में अच्छी फ़ीचर्स अर्थात लेटेस्ट टेक्नोलॉजी वाली कार खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए बेहतरीन मौका है क्योंकि फाइनली मारुति ब्रेज़्ज़ा ने अपनी एक नई कार लॉच कर दी है जो मात्र आप 9 लाख रुपयों में खरीद सकते हैं तथा इस कार में आपको सनरूफ के साथ साथ बेहतर माइलेज भी देखने को मिलेगा इस कार की पूरी फ़ीचर्स देखने के लिए हमारे द्वारा लिखी गई इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

इसके साथ ही साथ आप सभी को जानकारी के लिए बतातें चलें कि सड़क पर सनरूफ वाली कार में चलना हर किसी लोगों का सपना होता है लेकिन सनरूफ वाली कार की कीमत ज्यादा होती हैं जिसके कारण लोग इसे ले नहीं पाते हैं लेकिन अब आपको टेंसन लेने की जरूरत नहीं है क्योंकि फाइनली मारुति सुजुकी की सनरूफ के साथ एक शानदार कार बाजार में आ गई है। हम बात कर रहे हैं Brezza की। कार शुरुआती कीमत 8.29 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलती है और इसका टॉप मॉडल बाजार में 14.04 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलता है।

ज़बरदस्त सेफ्टी फीचर्स इसमें?

कार में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) जैसा जानदार सेफ्टी फीचर मिलता है। यह फीचर लोगों को सड़क हादसे से बचाता है। दरसअल, कार को अचानक मोड़ने, ब्रेक लगाने या फिसलने की स्थिति में यह सिस्टम ऑटोमैटिक रूप से चालू हो जाता है और कार के चारों पहियों को धीरे-धीरे रोकता है। यह सिस्टम कार में सेंसर से काम करता है।

सड़क पर इतना देगी माइलेज?

इस एसयूवी कार में सिंगल पैन सनरूफ में मिलता है। Maruti Brezza का सीएनजी वर्जन 25.51 kmpl की माइलेज और पेट्रोल वर्जन 17.38 kmpl की माइलेज देता है। यह पावरफुल कार सड़क पर 1462 cc पेट्रोल इंजन में मिलती है। बाजार में इसके सीएनजी वर्जन की हाई डिमांड है। इस कार पर करीब तीन माह तक की वेटिंग है।

Maruti New Car
Maruti New Car

328 लीटर का हैं टंकी?

Maruti Brezza में चार ट्रिम ऑफर किए जा रहे हैं। यह कंपनी की 5 सीटर एसयूवी कार है जिसमें 328 लीटर का बड़ा बूट स्पेस मिलता है। यह कार लॉन्ग रूट में आरामदायक सफर के लिए डिजाइन की गई है। कार में मनोरंजन के लिए 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है

इसके अलावा इस कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स मिलते हैं। इसमें हेड-अप डिस्प्ले और हिल-होल्ड असिस्ट है। Maruti Brezza में 360 डिग्री कैमरा दिया गया है। यह एबीएस और पैडल शिफ्टर्स के साथ आती है। कार का जानदार इंजन 103 PS की पावर देता है।

रियर व्यू मिरर और पार्किंग सेंसर दिया गया हैं?

Maruti Brezza में ऑटो डे/नाइट रियर व्यू मिरर और रियर पार्किंग सेंसर मिलता है। कार में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले मिलता है। कार में 137 Nm का पीक टॉर्क मिलता है। यह कार Mahindra XUV300, Kia Sonet और Renault Kiger को टक्कर देती है।

Join Our Telegram Group – Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top