यह इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदें मात्र 75.45 हजार रुपये में खरीदें, मात्र 3 सेकंड में स्पीड 120km/h तथा माइलेज का बाप

New Electric Scooter

New Electric Scooter: अगर आप भी स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो आप सभी तमाम ऐसे ग्राहकों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही हैं बड़ी खबर यह है कि रिवर इंडी कंपनी ने एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है जिस स्कूटर में मात्र 3 सेकंड में 120km/h का स्पीड देती हैं तथा माइलेज भी जबदरस्त हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का पूरा फ़ीचर खरीदने के लिए हमारे द्वारा लिखी गई इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

टू व्हीलर बाजार में इन दिनों इलेक्ट्रिक स्कूटर हाई डिमांड पर हैं। इसी सेगमेंट में एक धाकड़ स्कूटर है River Indie. यह ईवी स्कूटर बाजार में 1.25 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर मिलता है। यह अट्रैक्टिव इलेक्ट्रिक स्कूटर फिलहाल एक वेरिएंट और तीन कलर ऑप्शन में ऑफर किया जाता है। इस शानदार स्कूटर में ट्वीन LED हेडलाइट और टेल लाइट मिलती हैं। इसमें मजबूत फ़ुटपेग दिए गए हैं।

इतना स्पीड पकड़ सकती हैं गाड़ी?

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4 kWh का बैटरी पैक मिलता है। यह स्कूटर सड़क पर 90 Kmph की टॉप स्पीड देता है। यह स्कूटर 5 घंटे मे 80 फीसदी तक चार्ज हो जाता है। River Indie एक बार फुल चार्ज होकर लगभग 120 km तक चलता है। इसमें एप्रन के साथ क्रैश बार दिए गए हैं।

इसके साथ ही साथ आपको बता दें कि River Indie हाई परफॉमेंस स्कूटर है। यह बेहद फंकी लुक इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसमें LCD इस्टूमेंट कल्सटर मिलता है। इस पावरफुल स्कूटर में 43-लीटर का बड़ा अंडरसीट स्टोरेज मिलता है। इसमें 12-लीटर का ग्लव्स बॉक्स मिलता है। इसमें USB चार्जिंग पोर्ट दिया गया है।

इसके अलावा River Indie में सैडल स्टे, उभरे हुए क्लिप-ऑन हैंडलबार, हज़ार्ड लाइट और एक साइड-स्टैंड मोटर कट-ऑफ फ़ंक्शन जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसमें 6.7 kW की मिड माउंटेड मोटर दी गई है और यह स्कूटर सड़क पर 26 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

New Electric Scooter
New Electric Scooter

कम समय में पकड़ती हैं 40km/h की स्पीड?

यह जानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर महज 3.9 सेकंड में 0 से 40 kmph की रफ्तार पकड़ लेता है। इसमें Eco, Ride, और Rush तीन मोड मिलते हैं। इसमें लिथियम बैटरी के साथ 14-इंच के बड़े अलॉय व्हील मिलते हैं। River Indie में टेलिस्कोपिक फ्रॉक सस्पेंशन मिलते हैं। यह सस्पेंशन खराब रास्ते में राइडर को झटकों से बचाते हैं।

इसमें डिस्क ब्रेक भी हैं?

River Indie में फ्रंट पर 240 mm और रियर में 200 mm की डिस्क ब्रेक मिलता है। इसके अलावा स्कूटर में कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम की सुरक्षा मिलती है, जो फिसलने के समय दोनों पहियों को रोकने में मदद करती है। स्कूटर में 165 mm का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है।

साथ ही साथ आप सभी ग्राहकों को बता दें कि स्कूटर की सीट हाइट 770 mm की है, जिससे कम हाइट वाले लोग इसे आसानी से चला सकते हैं। बाजार में यह स्कूटर Ola S1 Pro, Ather 450X, Hero Vida V1, और TVS iQube Electric का मुकाबला करता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top