Toyota को धूल चटाने आई Maruti की दमदार 7 Seater कार, शानदार फीचर्स और दमदार माइलेज से लाखो दिलो पर करती है राज, जाने कीमत

Maruti Suzuki Ertiga MPV: जी हां दोस्तों मारुति सुजुकी अर्टिगा को फैमिली कार के तौर पर काफी पसंद किया जाता है। मारुति सुजुकी अर्टिगा एमपीवी की शुरुआती कीमत 8.35 लाख रुपये है, जो बेस पेट्रोल एमटी वेरिएंट है। VXI वेरिएंट की कीमत 9.49 लाख रुपये से शुरू होती है और इस कार में 21 किमी प्रति लीटर तक का दमदार माइलेज भी मिलता है। इसके साथ ही सीएनजी वेरिएंट में कार को 26 किमी प्रति लीटर तक का दमदार माइलेज भी मिलता है। आइए जानते हैं मारुति सुजुकी अर्टिगा एमपीवी के बारे में पूरी जानकारी।

Maruti Suzuki Ertiga MPV
Maruti Suzuki Ertiga MPV

Maruti Suzuki Ertiga MPV में मिलते है शानदार फीचर्स

मारुति सुजुकी अर्टिगा एमपीवी के फीचर्स की बात करें तो इस कार में 7 इंच का स्मार्ट प्ले प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑन-बोर्ड वॉयस असिस्टेंट, सुजुकी कनेक्ट, स्मार्ट वॉच कनेक्टिविटी, रिक्लाइनिंग बैकरेस्ट और फोल्ड फ्लैट ऑप्शन, क्रूज़ कंट्रोल दिया गया है। ड्राइवर की ओर स्वचालित नियंत्रण. विंडो इसे 50:50 विभाजित तीन-पंक्ति सीटों से भी सुसज्जित किया गया है।

Maruti Suzuki Ertiga MPV की दमदार इंजन

मारुति सुजुकी अर्टिगा एमपीवी के इंजन की बात करें तो इसमें नया 1.5 लीटर K15C ट्विन-जेट पेट्रोल इंजन है जो 115 पीएस की अधिकतम पावर जेनरेट करता है। यह मौजूदा K15B इंजन की जगह लेगा। आपको बता दें कि नया इंजन पुराने इंजन के मुकाबले करीब 10 एचपी ज्यादा पावर देने में सक्षम है।

Maruti Suzuki Ertiga MPV माइलेज में भी है दमदार

मारुति सुजुकी अर्टिगा एमपीवी में बेहतरीन माइलेज देखने को मिलता है, यही वजह है कि यह कार बाजार में काफी पसंद की जाती है। माइलेज की बात करें तो इसमें 21 किलोमीटर प्रति लीटर का दमदार माइलेज मिलता है और सीजेएनजी वेरिएंट में इस कार में 26 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज मिलता है।

Maruti Suzuki Ertiga MPV की कीमत के बारे में

मारुति सुजुकी अर्टिगा एमपीवी की कीमत की बात करें तो टॉप-एंड 2022 ZXI+ MT अर्टिगा की कीमत 11.29 लाख रुपये है, जबकि AT वेरिएंट की कीमत 12.79 लाख रुपये है। जहां CNG अर्टिगा 2022 VXI MT की कीमत 10.44 लाख रुपये है, वहीं ZXI CNG अर्टिगा MT की कीमत 11.54 लाख रुपये है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top