Rajasthan BSTC Admit Card 2023 Download – राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा 2023 का एडमिट कार्ड आज हुआ जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Rajasthan BSTC Admit Card 2023 Download

Rajasthan BSTC Admit Card 2023 Download: जो भी परीक्षार्थी राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा 2023 में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन किए थे उन सभी विद्यार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही हैं बड़ी खुशखबरी यह है कि बोर्ड ने बीएसटीसी परीक्षा 2023 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है जिसे आप कैसे डाउनलोड कर सकते हैं इसकी पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक जानने के लिए हमारे द्वारा लिखी गई इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

Rajasthan BSTC Admit Card 2023

जो भी विद्यार्थी बीएसटीसी परीक्षा 2023 में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन किए थे और अब वह सभी विद्यार्थियो एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं उन सभी विद्यार्थियों का हार्दिक बधाई के साथ स्वागत करते हैं आज की इस पोस्ट में क्योंकि आज का हमारा यह पोस्ट उन्ही सभी विद्यार्थी के लिए हैं। क्योंकि फाइनली आज बोर्ड ने बीएसटीसी परीक्षा 2023 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है जिसे आप कैसे डाउनलोड करेंगे इसकी पूरी जानकारी जानने के लिए पोस्ट को पढ़ना जारी रखें।

इसके अलावा आप सभी को जानकारी के तौर पर बता दें कि राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा 2023 का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आप सभी विद्यार्थियों को ऑनलाइन माध्यम प्रक्रिया को अपनाना चाहिए तथा ऑनलाइन माध्यम से कैसे एडमिट कार्ड डाउनलोड करना है इसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट में बताया गया है।

Rajasthan BSTC Exam Details

आप सभी परीक्षार्थियों को जानकारी के लिए बताते चलें कि राजस्थान बीएसटीसी एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन के लिए बोर्ड के द्वारा ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 10 जुलाई 2023 से 30 जुलाई तक ली गई थी जिसमें लगभग 7 लाख विद्यार्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया तथा अब राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा का आयोजन बोर्ड के द्वारा 28 अगस्त 2023 को दोपहर 2 बजे से शाम पांच बजे तक अर्थात 2nd सिटिंग में क्या जाएगा जिसकी एडमिट कार्ड का इंतजार अभी छात्र एवं छात्रा बेसब्री से कर रहे हैं।

साथ ही साथ बता दें कि Rajasthan BSTC Admit Card 2023 अधिकारिक वेबसाइट पर बोर्ड के द्वारा जारी किए जाएंगें जो भी छात्र छात्राएं राजस्थान पीटीईटी परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं वह  सभी विद्यार्थी आसानी से ऑनलाइन माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं जिसकी पूरी जानकारी नीचे के पैराग्राफ़ में बताया गया हैं।

Rajasthan BSTC Admit Card 2023 Latest Update

जैसे कि हम सभी जानते हैं कि बोर्ड ने राजस्थान बीएसटीसी बोर्ड ने एंट्रेंस परीक्षा 2023 का आयोजन करने के लिए 10 जुलाई 2023 से 30 जुलाई 2023 तक तक ऑनलाइन आवेदन लिया जिस परीक्षा में शामिल होने के लिए लगभग 7 लाख से अधिक विद्यार्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किए। उसके बाद बोर्ड ने आधिकारिक तौर पर घोषणा किया कि बोर्ड बीएसटीसी एंट्रेंस परीक्षा 2023 का आयोजन 28 अगस्त 2023 दोपहर 2 बजे शाम 5 बजे तक आयोजित किया जाएगा।

उसके बाद सभी विद्यार्थि परीक्षा में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड अर्थात प्रवेश पत्र का इंतजार लगातार करने लगा इन्ही सभी को देखते हुए बोर्ड ने आज फाइनली बीएसटीसी एंट्रेंस परीक्षा 2023 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है और इसकी पूरी जानकारी हम आप तक इस पोस्ट के माध्यम से पहुंचा रहे हैं।

Rajasthan BSTC Admit Card Details

बोर्ड के द्वारा जो एडमिट कार्ड जारी किया गया है उस एडमिट कार्ड पर क्या क्या होगा इसकी जानकारी निम्नलिखित हैं।

1. आवेदन करने वाले छात्र/छात्रा  का नाम

2. रोल नंबर

3. पंजीकरण संख्या

4. परीक्षा की तारीख

5. परीक्षा समय

6. परीक्षा केंद्र का नाम और पता

7. छात्र की फोटो तथा सिग्नेचर 

8. प्राधिकरण का सिग्नेचर

ऊपर बताए गए सभी जानकारी आपके एडमिट कार्ड, प्रवेश पत्र या हॉल टिकेट में दर्शाया रहेगा।

Rajasthan BSTC Admit Card 2023 Kab Aayega

बोर्ड सूत्रों और मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि राजस्थान बीएसटीसी एंट्रेंस परीक्षा का आयोजन करने वाली बोर्ड ने बीएसटीसी परीक्षा का एडमिट कार्ड, प्रवेश पत्र या हॉल टिकट को जारी कर दिया हैं। जिसे आप ऑनलाइन माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। जिसकी पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक नीचे के पैराग्राफ़ में बताया गया हैं।

Rajasthan BSTC Admit Card 2023 Download Kaise Kare ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड?

बीएसटीसी एंट्रेंस परीक्षा 2023 का आयोजन करने वाली मान्यता प्राप्त बोर्ड ने इस परीक्षा का एडमिट कार्ड, प्रवेश पत्र तथा हॉल टिकेट को अपने ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी कर दिया हैं जिसे आप कैसे डाउनलोड करेंगे इसकी जानकारी स्टेप्स बाय स्टेप्स निचे बताया गया हैं।

महत्वपूर्ण स्टेप्स…

1. राजस्थान बीएसटीसी 28 अगस्त दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड या हॉल टिकेट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाए।

2. आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर जाने के बाद आपको Download BSTC Admit Card 2023 का लिंक देखने को मिलेगा।

3. जिस लिंक पर आपको क्लिक कर देना हैं।

4. जैसे ही आप उम्मीदवार उस लिंक पर क्लिक करेंगे ।

5. उसके बाद आपके सामने एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक देखने को मिलेगा

6. उस एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक कर देना हैं।

7. उसके बाद आपके स्क्रीन पर एक नया पेज खुलेगा ।

8. जिस पेज पर मांगे गए सारी जानकारी जैसे एप्लीकेशन फॉर्म नंबर, साला नंबर या रोल नंबर आदि मांगे जाएंगे।

9. जिन सभी को ध्यान पूर्वक भर देना हैं।

10. अंत में अब आपको सबमिट बटन पर क्लिक कर देना हैं।

11. उसके बाद आपके मोबाइल, लैपटॉप या डेस्कटॉप के स्क्रीन पर आपका एडमिट कार्ड प्रदर्शित हो जाएगा जिसे आप प्रिंट निकलवा कर अपने साथ एग्जाम हॉल पर चलें जाए क्योंकि बिना एडमिट कार्ड के आपको हॉल में प्रवेश करने के लिए नहीं दिया जाएगा।

इस प्रकार आप ऊपर बताए गए सभी स्टंप्स को ध्यान पूर्वक फ़ॉलो करने के बाद आसानी से सभी परीक्षा देने वाले उम्मीद वार अपना अपना एडमिट कार्ड, प्रवेश पत्र तथा हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं और आप इस एडमिट कार्ड के द्वारा हॉल में बैठ कर परीक्षा दे सकते हैं और इस परीक्षा में सफल होकर अपना अपना भविष्य बना सकते हैं।

Read Also…

1. CBSE Compartment Result 2023 : Check Your Class 10th & 12th Compartment Result

2. Mp Forest Guard Result 2023 : Check Your Cutoff Marks & Merit List

3. Ctet Admit Card 2023 : Check Your Ctet Admit Card Steps To Save

Important Links

Official Website Click Here
Join Our Telegram Group Click Here
Direct Link to Download Admit Card Click Here

FAQ’s :- Rajasthan BSTC Admit Card 2023

Q. Rajasthan BSTC Admit Card 2023 Date ?

Ans. आप सभी उम्मीद वारों को जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा 2023 का एडमिट कार्ड  बोर्ड के द्वारा अपनी विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं जिसे आप ऑनलाइन माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं।

Q. How to Download Rajasthan BSTC Admit Card 2023 ?

Ans. राजस्थान बीएसटीसी एंट्रेंस परीक्षा 2023 का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने को लेकर संपूर्ण जानकारी ऊपर लेख में मौजूद है जिसे ध्यानपूर्वक देखें और उसके बाद आसानी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top