School Closed 2023 News Today: सरकार के द्वारा जारी सूचना के अनुसार सभी स्कूल कॉलेज हुए बंद, जाने पूरी खबर

School Closed News Today

School Closed News Today: आप सभी विद्यार्थियों को जानकारी के लिए बतातें चलें कि केंद्र सरकार ने DM के द्वारा आज एक सूचना जारी करवाया जिस सूचना के अनुसार देश के कुछ राज्यों के कुछ स्कूल बंद रहेंगे उस राज्य एवं स्कूल के नाम जानने के लिए तथा क्यों बंद हैं इसकी पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक जानने के लिए हमारे द्वारा लिखी गई इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

इसके अलावा उत्तर प्रदेश में राजधानी समेत कई जिलों में लगातार बारिश की वजह से आम लोगों का हाल बेहाल है। ऐसे में छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यूपी के इस जिले में स्कूल बंद करने का आदेश जारी किया गया है।

School College Closed News

पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश के चलते आम लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। वहीं, कई जिलों में बिजली गिरने की घटना भी सामने आ रही है। ऐसे में स्कूली छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए राजधानी लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने लखनऊ के कक्षा 12वीं तक के सभी स्कूलों को आज यानी ॥ सितंबर (सोमवार) को बंद रखने का आदेश दिया है।

डीएम के द्वारा जारी की गई आदेश?

जारी नोटिस में कहा गया है कि ‘मौसम विभाग द्वारा जारी की गई बिजली कड़कने के साथ भारी वर्षा की चेतावनी और लखनऊ में विगत कुछ घंटों से खराब मौसम के दृष्टिगत जनपद लखनऊ के समस्त शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के सभी बोर्ड्स के कक्षा 12 तक के समस्त सरकारी / गैर सरकारी / प्राइवेट विद्यालयों में आज 11 सितंबर 2023 दिनसोमवार को अवकाश घोषित किया जाता है।’

इन स्कूलों पर लागू हुआ आदेश?

जिलाधिकारी द्वारा जारी किया गया आदेश लखनऊ के सरकारी, गैर सरकारी और सरकारी स्कूलों पर लागू होगा। साथ ही आदेश का कड़ाई से पालन करने का आदेश दिया गया है। इस आदेश की प्रमाणिकता को जनपद की वेबसाइट lucknow.nic.in पर भी चेक किया जा सकता है।

स्कूल से सम्पर्क जरूर करें?

यूपी की राजधानी लखनऊ में स्कूली छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए फिलहाल आज की छुट्टी घोषित की गई है। हालांकि, मौजूदा हालात को देखते हुए स्कूल की छुट्टियां बढ़ाए जाने की संभावना है। छात्रों और अभिभावकों को सलाह दी जाती है कि वह संबंधित स्कूलों से संपर्क जरूर कर लें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top