सोना खरीदारों की हो गई बल्ले-बल्ले, सोने की कीमत में हुई रिकॉर्ड तोड़ गिरावट, अभी जानिए 14 से 24 कैरेट सोने का ताजा भाव

Today Rate Gold Silver

Today Rate Gold Silver: ताजा जानकारी के मुताबिक आज सोने एवं चांदी की कीमत में बहुत ज्यादा गिरावट देखने को मिल रही हैं अर्थात आपको बता दें कि आज सोने की कीमत में लगभग ₹11,00 रूपये तथा चांदी की कीमत में ₹21,30 रूपये की कमी देखने को मिल रही हैं कितने रुपये सोना एवं चांदी आज बिक रही हैं। इसकी पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक जानने के लिए हमारे द्वारा लिखी गई इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

दिल्ली सर्राफा बाजार में आज सोने एवं चांदी कितने रूपये के अनुसार बिक रही हैं। इसकी जानकारी के बारे में आपको बता दें कि आज मंगलवार को सोने की कीमत में ₹450 रुपये की कमी आई हैं जो अब हमारे भारतीय बाजारों में भारतीय रुपयों के अनुसार 73,650 रुपये प्रति 10 ग्राम से बिक रही हैं वही आपको पिछले दिनों के सोने की कीमत के बारे में बात की जाए तो पिछले दिन सोने 74,100 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था।

साथ ही साथ आपको बता दें कि चांदी अभी अर्थात आज मंगलवार को ₹85,000 रूपये प्रति किलो के दर से बिक रही हैं।

सोना चांदी के आज का भाव?

आप सभी भाई एवं बहनों जो सोना खरीदना चाहते हैं या सोना में इन्वेस्ट करना चाहते हैं उन सभी भाई एवं बहनों को जानकारी के तौर पर बताते चलें कि भारतीय बाजारों में कल, 22 अप्रैल, 2024 को सोना और चांदी की क़ीमतों में कुछ ज्यादा ही कमी देखने को मिल रही हैं, बता दें कि आज भी सोने की कीमत में काफी ज्यादा कमी देखने को मिली है तथा जिसकी क़ीमतों में कमी आज आज सस्ता होने के बाद सोने की कीमत 74 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के नीचे आ गई हैं। वहीं, इसके साथ चांदी की बात करें तो इसकी कीमत भी 85 हजार रुपये प्रति किलो से अधिक है। एचडीएफसी सिक्योरिटीज (HDFC Securities) ने यह जानकारी दी है।

आज की सोने की कीमत में ₹450 रुपये की कमी आई हैं जो अब हमारे भारतीय बाजारों में भारतीय रुपयों के अनुसार 73,650 रुपये प्रति 10 ग्राम से बिक रही हैं। वहीं आपको पिछले दिनों के सोने की कीमत के बारे में बात की जाए तो पिछले दिन सोने 74,100 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था।

इसके अलावा अब चांदी की कीमत के बारे में आपको बताते चलें कि आज चांदी ₹1,100 रुपये गिरकर 85,500 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ चुकी हैं जो पिछले दिनों से सत्र में यह 86,600 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुआ था। इस अनुसार आप यह देख सकते हैं कि चांदी में भी हजारों रूपये की कमी आई हैं।

मिस्ड कॉल से जाने प्रति दिन सोने की ताजा भाव

बता दें कि मिस्ड कॉल से सोने तथा चांदी का रेट जानना है बेहद आसान और उल्लेखनीय में से एक है क्योंकि आप इन रेट्स को आसानी से घर बैठे अपने मोबाइल फोन से पता लगा सकते हैं, आप सभी भाई को जानकारी के लिए बता दें कि मोबाइल से अर्थात मिस्ड कॉल से सोने की कीमत प्राप्त करने के लिए आपको सिर्फ दिए गए इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल कर देना है मिस्ड कॉल करने के बाद आपके फोन पर एक मैसेज के रूप में सोने की कीमत आ जाएगी जिस अनुसार आप सोने कीमत आसानी से देख सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top