Bihar STET Admit Card 2023 Download Link : बिहार एसटीईटी परीक्षा 2023 का एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

Bihar STET Admit Card 2023 Download Link

Bihar STET Admit Card 2023 Download Link: अगर आप भी बिहार शिक्षा विभाग के द्वारा आयोजित होने वाली बिहार स्टेट परीक्षा 2023 में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन किए थे और आप इस परीक्षा में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं, तो आप सभी ऐसे तमाम विद्यार्थियों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही हैं बड़ी खबर यह है कि बिहार शिक्षा विभाग ने बिहार स्टेट परीक्षा 2023 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया हैं जिसे आप कैसे डाउनलोड करेंगे इसकी पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक जानने के लिए हमारे द्वारा लिखी गई इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

इसके अलावा बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने एसटीईटी एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट bsebstet.com पर जारी कर दिया जाएगा। अभ्यर्थी यहां दी गई डायरेक्ट लिंक से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए यूजरनेम या मोबाइल नंबर और पासवर्ड की आवश्यकता होगी।

Bihar STET Admit Card 2023

जितने भी परीक्षा बिहार शिक्षा विभाग के द्वारा आयोजित होने वाली बिहार स्टेट परीक्षा 2023 में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं उन सभी विद्यार्थियों का हार्दिक बधाई के साथ स्वागत करते हैं आज की इस पोस्ट में क्योंकि आज का हमारा यह पोस्ट उन्हीं सभी लोगों के लिए ही हैं क्योंकि आज की इस पोस्ट में हम आपको बिहार स्टेट परीक्षा के एडमिट कार्ड से जुड़ी सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे।

इसके अलावा आपको बता दें कि बिहार शिक्षा विभाग के द्वारा जारी बिहार स्टेट परीक्षा 2023 का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आप सभी विद्यार्थियों को ऑनलाइन माध्यम प्रक्रिया को अपनाना चाहिए तथा ऑनलाइन माध्यम से कैसे एडमिट कार्ड डाउनलोड करना है इसकी पूरी जानकारी नीचे बताया गया हैं।

BSEB Bihar STET Admit card 2023

बिहार एसटीईटी परीक्षा के उन अभ्यर्थियों के लिए बड़ा अपडेट है, जिनका एडमिट कार्ड अभी तक जारी नहीं किया गया है। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने माध्यमिक शिक्षा पात्रता परीक्षा (Bihar STET Exam 2023) का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। अभ्यर्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bsebstet.com से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा यहां दी गई डायरेक्ट लिंक से भी प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं।

Bihar STET Admit Card 2023 Kab Aayega?

सूत्रों एवं मीडिया रिपोर्ट्स से मिली खबर के अनुसार आपको बता दें कि बिहार एसटीईटी परीक्षा 4 सितंबर से शुरू हो चुकी है और इसका आयोजन 15 सितंबर तक किया जाएगा। यह परीक्षा सुबह 10 बजे से 12.30 बजे तक और दोपहर 3 बजे से 5.30 बजे तक ऑनलाइन मोड में होगी। ध्यान रहे कि इस परीक्षा में बिना एडमिट कार्ड प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसके साथ ही फोटो पहचान पत्र भी साथ ले जाना अनिवार्य है। सभी अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट से इन स्टेप्स के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

How to Download Bihar STET Admit Card
2023 ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड?

बिहार स्टेट परीक्षा 2023 का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए नीचे बताए गए स्टेप्स को ध्यानपूर्वक फ़ॉलो करें।

महत्वपूर्ण स्टेप्स…

1. आधिकारिक वेबसाइट bsebstet.com पर जाएं।

2. फिर बिहार एसटीईटी एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।

3. इसके बाद मांगी गई जानकारी दर्ज करके सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।

4. अब अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड चेक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

नेगेटिव मार्किंग आधारित परीक्षा होंगी?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बिहार एसटीईटी परीक्षा के लिए 3.50 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। यह परीक्षा पहली बार एक साथ 46 विषयों के लिए होगी। इस परीक्षा में 150 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे और इसे हल करने के लिए 2.5 घंटे का समय दिया जाएगा। बिहार एसटीईटी परीक्षा में निगेटिव मार्किंग का प्रावधान नहीं है। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top