IBPS RRB Clerk Main Admit Card 2023 Release: आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क मेन्स परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

IBPS RRB Clerk Main Admit Card 2023 Release

IBPS RRB Clerk Main Admit Card 2023 Release: यदि आप भी IBPS बोर्ड के द्वारा आयोजित होने वाली IBPS आरआरबी क्लर्क मेंस परीक्षा में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं, तो आप सभी का सारा इंतजार हुआ समाप्त क्योंकि आईबीपीएस बोर्ड ने आरआरबी क्लर्क मेंस परीक्षा 2023 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया हैं जिसे आप कैसे डाउनलोड कर सकते हैं इसकी पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक जानने के लिए हमारे द्वारा लिखी गई इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

इसके साथ ही साथ आपको बता दें कि इंस्टिट्यूट ऑफ़ बैंकिंग पर्सनल (IBPS) ने आरआरबी क्लर्क मेन एग्जाम का एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जारी कर दिया है। अभ्यर्थी यहां दी गई डायरेक्ट लिंक से आईबीपीएस आरआबी क्लर्क एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड कर सकते हैं।

RRB Clerk Mains Admit Card 2023

जितने भी विद्यार्थी इंस्टिट्यूट ऑफ़ बैंकिंग पर्सनल बोर्ड के द्वारा आयोजित होने वाली आरआरबी क्लर्क मेंस परीक्षा 2023 में शामिल होने वाले छात्र एवं छात्रा हैं उन सभी का हार्दिक बधाई के साथ स्वागत करते हैं आज कि इस पोस्ट में क्योंकि आज का हमारा यह पोस्ट इन्ही सभी विद्यार्थियों के लिए हैं क्योंकि आज कि इस पोस्ट में हम आपको आरआरबी क्लर्क मेंस परीक्षा 2023 के एडमिट कार्ड से जुड़ी सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे।

इसके अलावा आप सभी को जानकारी के तौर पर बता दें कि क्लर्क मेंस परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आप सभी विद्यार्थियों को ऑनलाइन माध्यम प्रक्रिया को अपनाना चाहिए तथा ऑनलाइन माध्यम से कैसे एडमिट कार्ड डाउनलोड करना है इसकी जानकारी नीचे बताया गया हैं।

IBPS RRB Clerk Main Admit card 2023 Kab Aayega?

बोर्ड सूत्रों और मीडिया रिपोसर्ट्स से मिली खबर के अनुसार आपको बता दें कि आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क मेन्स एडमिट कार्ड का इंतजार खत्म हो चुका है। इंस्टिट्यूट ऑफ़ बैंकिंग पर्सनल (IBPS) ने आरआरबी क्लर्क मेन एग्जाम कार्ड जारी कर दिया है। जिन अभ्यर्थियों ने प्रीलिम्स परीक्षा में सफलता हासिल की है, वह अब आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट से आरआरबी क्लर्क मेन्स एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा यहां दी गई डायरेक्ट लिंक से भी अपना प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं।

IBPS RRB Clerk Main Exam Details

आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क मेन्स परीक्षा का आयोजन 16 सितंबर को किया जाएगा। इस परीक्षा में रीजनिंग, कंप्यूटर नॉलेज, जनरल अवेयरनेस, इंग्लिश, हिंदी और न्यूमेरिकल एबिलिटी / क्वांटिटेटिव एटीट्यूड से 200 अंकों के 200 सवाल पूछे जाएंगे। इन सवालों को हल करने के लिए दो घंटे का समय दिया जाएगा। ध्यान रहे कि परीक्षा में बिना एडमिट कार्ड प्रवेश नहीं दिया जाएगा। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट से इन स्टेप्स के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

How to Download IBPS RRB Clerk Main Admit Card 2023 ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड?

क्लर्क मेंस परीक्षा 2023 का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए नीचे बताए गए स्टेप्स को ध्यान पूर्वक फ़ॉलो करें।

महत्वपूर्ण स्टेप्स…

1. आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

2. फिर आरआरबी क्लर्क मेन्स एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।

3. इसके बाद रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के माध्यम से लॉगिन करें।

4. अब अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड चेक करके डाउलोड कर सकते हैं।

इस प्रकार आप ऊपर बताए गए सभी स्टेप्स को फ़ॉलो करने के बाद आसानी से अपनाना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

कितने खाली पदों पर होगी भर्ती?

आधिकारिक सूचना के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 5564 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top