TS TET Hall Ticket 2023 Release Today: टीएस टीईटी परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

TS TET Hall Ticket 2023 Release Today

TS TET Hall Ticket 2023 Release Today: यदि आप भी तेलंगाना शिक्षा विभाग के द्वारा आयोजित होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे हैं, तो आप सभी उम्मीदवारों का सारा इंतजार हुआ समाप्त क्योंकि आज फाइनली तेलंगाना शिक्षा विभाग ने तेलंगाना राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है जिसे आप कैसे डाउनलोड करेंगे इसकी पूरी जानकारी नीचे बताया गया हैं।

इसके अलावा आपको बता दें कि स्कूल शिक्षा विभाग, तेलंगाना ने तेलंगाना राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा (TS TET) का एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट tstet.cgg.gov.in पर आज जारी कर दिया है। अभ्यर्थी यहां दी गई डायरेक्ट लिंक से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

TS TET Admit Card 2023

जितने भी विद्यार्थी तेलंगाना शिक्षा विभाग बोर्ड के द्वारा आयोजित होने वाली तेलंगाना शिक्षा पात्रता परीक्षा 2023 में शामिल होने वाले छात्र एवं छात्रा हैं उन सभी का हार्दिक बधाई के साथ स्वागत करते हैं आज कि इस पोस्ट में क्योंकि आज का हमारा यह पोस्ट इन्ही सभी विद्यार्थियों के लिए हैं क्योंकि आज कि इस पोस्ट में हम आपको तेलंगाना शिक्षा पात्रता परीक्षा 2023 के एडमिट कार्ड से जुड़ी सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे।

इसके अलावा आप सभी को जानकारी के तौर पर बता दें कि शिक्षक पात्रता परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आप सभी विद्यार्थियों को ऑनलाइन माध्यम प्रक्रिया को अपनाना चाहिए तथा ऑनलाइन माध्यम से कैसे एडमिट कार्ड डाउनलोड करना है इसकी जानकारी नीचे बताया गया हैं।

TS TET Hall Ticket 2023 Kab Aayega

टीएस टीईटी एडमिट कार्ड का इंतजार खत्म हो गया है। स्कूल शिक्षा विभाग, तेलंगाना ने तेलंगाना राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा (TS TET Exam 2023) का एडमिट कार्ड आज यानी 9 सितंबर को जारी कर दिया है। जिन अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वह आधिकारिक वेबसाइट tstet.cgg.gov.in से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा यहां दी गई डायरेक्ट लिंक से भी टीएस टीईटी हॉल टिकट 2023 डाउनलोड कर सकते हैं।

TS TET Exam Details

टीएस- टीईटी परीक्षा का आयोजन 15 सितंबर को दो शिफ्ट में किया जाएगा। टीईटी पेपर 1 कक्षा 1 से 5 तक और पेपर 2 कक्षा 6 से 8 तक के शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए आयोजित किया जाता है। टीईटी के प्रत्येक पेपर में 150 अंकों के 150 सवाल पूछे जाएंगे और इन सवालों को हल करने के लिए 150 मिनट का समय दिया जाएगा।

इसके अलावा आप सभी विद्यार्थियों को बता दें कि नोटिफिकेशन के मुताबिक यदि कोई अभ्यर्थी अपना हॉल टिकट डाउनलोड नहीं कर पाते तो वह 9 सितंबर से 14 सितंबर तक सुबह 10.30 बजे से शाम 5 बजे के बीच निदेशक, एससीईआरटी और पदेन निदेशक, टीईटी, हैदराबाद से व्यक्तिगत रूप से संपर्क कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं।

परीक्षा हॉल पर एडमिट कार्ड ले जाना है जरूरी?

टीएस टीईटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आज जारी कर दिया गया है। ध्यान रहे कि परीक्षा में बिना एडमिट कार्ड प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसके साथ ही फोटो पहचान पत्र साथ ले जाना अनिवार्य होगा। सभी अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट से इन स्टेप्स के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

How to Download TS TET Hall Ticket 2023 ऐसे करें हॉल टिकेट अर्थात एडमिट कार्ड डाउनलोड?

TS TET परीक्षा 2023 का हॉल टिकट अर्थात एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए नीचे बताए गए स्टेप्स को ध्यानपूर्वक फ़ॉलो करें।

स्टेप्स 1. आधिकारिक वेबसाइट tstet.cgg.gov.in पर जाएं।

स्टेप्स 2. इसके बाद टीएस टीईटी एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप्स 3. फिर आईडी और जन्मतिथि दर्ज करके सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।

स्टेप्स 4. अब अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड चेक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

इस प्रकार आप ऊपर बताए गए सभी स्टेप्स को फ़ॉलो करने के बाद आसानी से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top