Volvo की ये इलेक्ट्रिक कार 27 मिनट में होंगी फुल चार्ज तथा माइलेज देगीं 530km/h, जाने पूरी फ़ीचर्स

Volvo Electric Car Price

Volvo Electric Car Price: अगर आप भी पेट्रोल वाली कार से परेशान हो चुके हैं तो आप सभी ऐसे लोगों के लिए वॉल्वो कंपनी ने एक ऐसी इलेक्ट्रिक कार निकाली हैं जिस इलेक्ट्रिक कार को मात्र 27 मिनट लगते हैं फुल चार्ज होने में तथा माइलेज   530km/h की देती हैं इस कार की पूरी फ़ीचर्स विस्तार पूर्वक जानने के लिए हमारे द्वारा लिखी गई इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

साथ ही साथ आप सभी ग्राहकों को बता दें कि वोल्वो अपनी कार सेगमेंट में बेहद अट्रैक्टिव और लग्जरी गाड़ियां बनाने के लिए जाना जाता है। इसी सेगमेंट में कंपनी की नई ईवी कार लॉन्च होने वाली है। यह कार एक बार फुल चार्ज होने पर लगभग 530 km किलोमीटर तक चलती है। यह बिग साइज कार होगी।

यह हाई क्लास कार हैं?

मीडिया रिपोट्स के अनुसार Volvo C40 Recharge  150 kW फास्ट चार्जर से महज 27 मिनट में 10 से 80 फीसदी तक चार्ज हो जाएगी। इस कार में सेफ्टी के धाकड़ फीचर्स मिलेंगे। यह दमदार बैटरी पैक के साथ आएगी। बताया जा रहा है कि Volvo C40 Recharge एक हाई क्लास कार होगी, जो केवल सिंगल टॉप वैरिएंट में ही आएगी।

इसके अलावा इस कार में Volvo C40 Recharge  में शौकीनों की फेमस गाड़ी हमर की तरह दिखने वाले बड़े LED हेडलैंप मिल सकते हैं। इसके अलावा कार का एलीट लुक देने के लिए 19-इंच के 5 स्पोक अलॉय व्हील मिलेंगे। कार में स्लोपिंग रूफलाइन वर्टिकल टेल लैंप और इसे अपने सेगमेंट में अलग दिखाने के लिए स्पॉइलर मिलेंगे जो बूट की तरफ माउंट किए गए हैं।

Volvo Electric Car Price
Volvo Electric Car Price

इसमें सनरूफ और इलेक्ट्रिक इंस्ट्रूमेंट हैं?

इंटीरियर की बात करें तो इस धांसू कार को पूरी तरह लैदर फ्री किया गया है। इसमें 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।  इसमें पैनोरेमिक सनरूफ और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे एडवांस फीचर्स दिए गए हैं। Volvo C40 Recharge  में 78kWh का दमदार बैटरी पैक मिलता है।

5 स्टार रेटिंग हैं इसकी?

कार में डुअल इलेक्ट्रक बैटरी सेटअप दिया गया है। यह कार सड़क पर 405 bhp की हाई पावर और 660 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। Volvo C40 Recharge को Euro NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग प्राप्त है। Volvo C40 Recharge बाजार में Hyundai Ioniq 5 और Kia EV6 को टक्कर देगी।

Volvo Electric Car Price
Volvo Electric Car Price

यह एक लक्जरी कार हैं?

जानकारी के अनुसार Volvo C40 Recharge बाजार में 59 लाख रुपये से  60 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस पर मिलेगी। यह कंपनी की सुपर लग्जरी कार होगी। इसमें सीट एडजस्टमेंट, रियर सीट पर कई लग्जरी फीचर्स मिलेंगे। फिलहाल कंपनी ने इस कार के बारे में अधिक जानकारी शेयर नहीं की है। अनुमान है कि यह धांसू इलेक्ट्रिक कार सितंबर 2023 में लॉन्च कर दी जाएगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top