SSC Hindi Translator New Vacancy 2023 – एसएससी हिंदी ट्रांसलेटर के खाली पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करें आवेदन

SSC Hindi Translator New Vacancy 2023: अगर आप भी किसी भी भाषा को आसानी से हिंदी में ट्रांसफर अर्थात बोल लेते हैं, तो आप सभी तमाम ऐसे युवाओं के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है बड़ी खबर यह है कि हिंदी ट्रांसलेटर के खाली पदों पर भर्ती करने के लिए सरकार ने आधिकारिक नोटिफिकेशन को जारी कर दिया हैं जिस जिसमे जॉब को पाने के लिए, जरूरी योग्यता क्या है, कितनी उम्र होनी चाहिए, सैलरी कितना मिलेगा तथा ऑनलाइन आवेदन कैसे करना है इसकी पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक जानने के लिए हमारे द्वारा लिखी गई इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

SSC Hindi Translator New Vacancy 2023
SSC Hindi Translator New Vacancy 2023

SSC Hindi Translator Vacancy 2023

जो भी योग्य छात्र एवं छात्रा इस जॉब को पाने के लिए ऑनलाइन करना करना चाहिए हैं या इच्छुक हैं उन सभी छात्र एवं छात्रा का हार्दिक बधाई के साथ स्वागत करते हैं आज की इस पोस्ट में क्योंकि आज का हमारा यह पोस्ट आप लोगों के लिए खास होने वाला है क्योंकि आज की इस पोस्ट में हम आपको हिंदी ट्रांसलेटर के खाली पदों से जुड़ी सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे।

इसके साथ ही साथ आप सभी को जानकारी के लिए बता दें कि  इस जॉब को पाने के लिए परीक्षा हॉल में बैठें के लिए आप सभी आवेदक को ऑनलाइन माध्यम प्रक्रिया को अपनाना चाहिए तथा ऑनलाइन माध्यम से कैसे आवेदन करना है इसकी जानकारी नीचे के पैराग्राफ़ में बताया गया हैं।

SSC Hindi Translator Bharti 2023

आप सभी भारत देश वासियों जो नौकरी ढूंढने वाले लोगों को जानकारी के तौर पर बताते चलें कि स्टाफ सेलेक्शन कॉमिशन बोर्ड ने हिंदी ट्रांसलेटर के पदों पर नई भर्ती अर्थात खाली पदों पर भर्ती करने के लिए नोटिफिकेशन को जारी कर दिया है वही आपको बता दें कि खाली पदों की संख्या 307 हैं अर्थात हिंदी ट्रांसलेटर के 307 से अधिक पदों पर भर्ती निकाल दी है और इसकी जानकारी हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से प्रदान कर रहे हैं।

साथ ही साथ जो भी छात्र एवं छात्रा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन बोर्ड के द्वारा जारी की गई नई भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं उन सभी विद्यार्थियों को बता दें कि एसएससी हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती 2023  के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया 12 अगस्त 2023 से शुरू चुका हैं तथा इसके ऑनलाइन आवेदन करने का अंतिम दिनांक 12 सितंबर 2023 तक रखी गई है।

SSC Hindi Translator New Vacancy 2023 Age Limit

जो भी छात्र एवं छात्रा इस परीक्षा में ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं उन सभी उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बताते चलें कि इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आवेदक की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए तथा ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अंतिम आयु या अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए, वही आपको बता दें कि इस भर्ती में आयु की गणना 1 अगस्त 2023 से किया जाएगा इसके अलावा अगर आप sc/st या अल्पसंख्यक के अंतर्गत आते हैं, तो आप सभी को सरकार के नियमानुसार आपकी उम्र में कुछ छूट दी जाएगी।

SSC Hindi Translator New Vacancy 2023 Application Fee

स्टाफ सलेक्शन बोर्ड के द्वारा जारी की गई नई भर्ती एसएससी हिंदी ट्रांसलेटर 2023 में ऑनलाइन आवेदन में लगने वाले फीस के बारे में आप सभी को बताते चलें कि अगर आप जेनेरल या सामान्य, ओबीसी तथा ईडब्ल्यूएस श्रेणी के अंतर्गत आते हैं, तो आपको ऑनलाइन आवेदन शुल्क ₹100 लगेगा वही अगर आप एससी, एसटी, एक्स सर्विसमैन तथा महिला श्रेणी के अंर्तगत आते हैं, तो आप सभी आवेदकों को ₹00 आवेदन शुल्क लिया  जाएगा तथा आप आवेदन करने के दौरान शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड जैसे फ़ोन पे, गूगल पे, इंटरनेट बैंकिंग से कर सकते हैं।

SSC Hindi Translator New Vacancy 2023 Education Qualification 

अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करने के लिए इच्छुक हैं तो आपकी एजुकेशन क्वालिफिकेशन अर्थात शैक्षणिक योग्यता किया होनी चाहिए इसके बारे में आपको बता दें कि इस भर्ती में 307 अगल-अलग पद हैं और सभी अलग-अलग पदों पर भर्ती होने के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग है जो आप सरकार के द्वारा जारी नोटिफिकेशन की मदद से आसानी से जान सकते हैं।

इस भर्ती में कैसे सिलेक्शन होगा?

इस भर्ती में सेलेक्शन होने के लिए आपको कौन कौन सी परीक्षा से गुजरना होगा और इंटरव्यू होगा कि नहीं अर्थात इस खाली पदों पर जॉब पाने के लिए क्या क्या प्रोसेस हैं इसकी जानकारी निम्नलिखित हैं।

1. Written Exam (Tier-1)

2. Written Exam (Tier-2)- Subjective

3. Document Verification

4. Medical Examination

SSC Hindi Translator New Vacancy 2023 Apply Kaise Kare ऐसे करें आवेदन?   

सएसएससी के इस खाली पदों पर भर्ती होने के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करना है इसकी जानकारी नीचे के पैराग्राफ़ में स्टेप्स बाय स्टेप्स बताया गया हैं।

1. SSC Hindi Translator New Vacancy 2023 के खाली पदों पर भर्ती होने के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर पर जाए।

2. आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर जाने के बाद आपको सबसे पहले इस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है उसे आपको डाउनलोड कर आप सभी उम्मीदवार को ध्यान पूर्वक पढ़ लेना हैं।

3. उसके बाद आप सभी आवेदक को उसी होम पेज पर आपको ऑनलाइन अप्लाई करने का लिंक मिलेगा।

4. जिस लिंक पर आपको क्लिक कर देना हैं।

5. उसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा।

6. जिस पेज में आपको एक आवेदन फॉर्म मिलेगा जिस आवेदन फॉर्म में पूछी गई जानकारि।को दर्ज कर देना हैं।

7. उसके बाद मांगे जाने वाली जरूरी दस्तावेज जैसे फोटो और सिग्नेचर आदि को अपलोड कर देना हैं ध्यान रहे सिग्नेचर और फ़ोटो उतना ही kb का होना चाहिए जितना मंगा गया हो।

8. अब आप सभी उम्मीदवारो को अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान कर देना हैं।

9. अंत में अब आपको सबमिट बटन पर क्लिक कर देना हैं।

10. सारी काम होने के बाद अब आप रशीद जरूर प्राप्त कर लें तथा उस राशिद का प्रिंट आउट निकाल दें दस्तावेज की तौर पर।

इस प्रकार आप ऊपर बताए गए सभी स्टेप्स को ध्यान पूर्वक फ़ॉलो करने के बाद आसानी से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Read Also…

1. SSC MTS Admit Card 2023 Download Link: एसएससी एमटीएस परीक्षा 2023 का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

2. Rajasthan Police Constable Vacancy 2023 –  राजस्थान पुलिस की 3578 पदों पर निकली बम्फर भर्ती, नोटिफिकेशन जारी, यहां करें आवेदन

3. Rajasthan BSTC Admit Card 2023 Download – राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा 2023 का एडमिट कार्ड आज हुआ जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Important Links

Apply Start Date 22 August 2023
Last Date Application Form 12 September 2023
Apply Online  Click Here
Official Notification Click Here
Official Website  Click Here
Join Telegram  Click Here

FAQ’s – SSC Hindi Translator New Vacancy 2023

Q. SSC Hindi Translator New Vacancy 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम दिनांक क्या है ?

Ans. एसएससी हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म  जमा करने की अंतिम दिनांक 12 सितंबर 2023 है।

Q. SSC Hindi Translator Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें ?

 Ans. इसकी पूरी जानकारी ऊपर के पोस्ट में बताया गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top